गुरदास मान ने कोलकाता में रद्द किया अपना कार्यक्रम


धाकड़ खबर | 08 Oct 2019


खुले सिर, जूते पहनकर पंडाल में जा रहे थे श्रद्धालु 

कोलकाता।  खुले सिर, जूते पहनकर पंडाल में जा रहे थे श्रद्धालु, गुरदास मान ने कोलकाता में रद्द किया अपना कार्यक्रम। वजह यह कि लोग पंडाल में खुले सिर और जूते पहनकर जा रहे थे. गुरदास मान को कोलकाता में रविवार को एक पूजा पंडाल में अपनी प्रस्तुति देनी थी. लेकिन इस पंडाल में लोग सिर ढककर नहीं जा रहे. जूते भी नहीं खोलते. इसके बाद मान ने कार्यक्रम को रद्द कर दिया. वह मुंबई से कोलकाता के लिए रवाना होने वाले थे. तभी उन्हें मालूम हुआ कि जिस जगह उन्हें परफॉर्म करना है, वहां स्वर्ण मंदिर की प्रतिकृति बनायी गयी है.
इस दिग्गज पंजाबी गायक ने कहा कि पूजा स्थल पर आयोजकों ने सिख धर्म की नैतिकता का अनादर किया है. इसलिए उन्होंने प्रस्तुति देने से मना किया. सिटी ऑफ जॉय के लिए रवाना हो चुके ‘कि बनु दुनिया दा’ के हीटमेकर को जानकारी मिली कि परफॉर्मेस स्थल के पास स्वर्ण मंदिर की प्रतिकृति का इस्तेमाल किया गया है, जो मान को रास नहीं आया.
कार्यक्रम को रद्द करने के बाद गायक गुरदास मान ने कहा, दुखद. भले ही आयोजकों को खराब लगे, लेकिन मैं यह नहीं कर सकता. यह धर्मस्थल को लेकर मेरे व्यक्तिगत धर्म और भावनाओं के खिलाफ है. मैं इस लापरवाही से काफी हैरान हूं.’ उल्लेखनीय है कि रविवार को दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर क्षेत्र में गुरदास मान को परफॉर्म करना था.
 



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry