शिवसेना नेता समेत तीन की हत्या, अमरावती में कफ्र्यू


धाकड़ खबर | 07 Oct 2019

शिवसेना नेता समेत तीन की हत्या, अमरावती में कफ्र्यू
महाराष्ट्र के अमरावती में सोमवार को एक स्थानीय शिवसैनिक सहित तीन लोगों की हत्या के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। अलग-अलग घटनाओं में हुई हत्या के बाद दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया।
अधिकारियों ने बताया कि शिवसेना नेता श्यामा पहलवान नंदवंशी (44) को दोपहर करीब 12.30 बजे चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई। उसके बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और एक समुदाय के तीन लोगों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। बताया जाता है कि नंदवंशी का कुछ दिन पहले एक स्थानीय युवक शाहरुख के साथ झगड़ा हो गया था। शाहरुख ने कथित तौर पर शिवसैनिक पर चाकू से हमला कर दिया। अमरवती में शिवसेना नेता समेत तीन की हत्या, तनाव को देखते हुए इलाके में लगाया गया कर्फ्यू।
अमरावती. सोमवार को महाराष्ट्र के अमरावती जिले के कुछ ग्रामीण इलाकों में अलग-अलग घटनाओं में शिवसेना के एक स्थानीय नेता समेत तीन लोगों की हत्या हो गई। जिसके बाद दो समुदायों के बीच हुए तनाव को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। परातवाड़ा इलाके में सोमवार दोपहर करीब 12.30 बजे शिवसेना नेता श्यामा पहलवान नंदवंशी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद एक समुदाय के लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए लोग सड़कों पर आ गए। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले नंदवशी की बहस एक स्थानीय युवक से हुई थी। मौजूदा घटना को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।
इसके बाद प्रतिशोध के तौर पर नंदवंशी के संदिग्ध समर्थकों ने दुर्रानी चैराहा और लक्कड़ बाजार इलाकों में दो लोगों पर हमला कर दिया। इन हमलों में यह दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाने के दौरान इनकी मौत हो गई। एक दिन में तीन हत्याओं की वजह से तनाव बढ़ गया है और कुछ स्थानों पर पथराव की भी खबर आई है। प्रशासन ने अचलपुर, फरवाड़ा और सरमसपुरा थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया। अभी तक छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry