मोदी से मिलीं ममता, कई मुद्दों पर हुई चर्चा 


धाकड़ खबर | 19 Sep 2019

मोदी से मिलीं ममता, कई मुद्दों पर हुई चर्चा 
बंगाल का नाम बदलने पर हुई चर्चा
नयी दिल्ली, कोलकाता। प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता बनर्जी। बंगाल का नाम बदलने पर हुई चर्चा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नयी दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि गुरुवार को वह गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलना चाहती हैं. इसके लिए वह गृह मंत्री का अप्वाइंटमेंट भी मांगेंगी. अगर अमित शाह गुरुवार को दिल्ली में रहेंगे तो मुलाकात हो सकती है. 
आधे घंटे से कुछ अधिक देर तक चली बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की विभिन्न मांगों को सामने रखा. बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने बैठक को अच्छा व गैर-राजनीतिक करार देते हुए कहा कि उन्होंने दुर्गा पूजा व नवरात्रि के बाद राज्य के देवचा पचामी कोयला परियोजना के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 हजार करोड़ रुपये का निवेश इस परियोजना के लिए होगा. लाखों लोगों को इससे रोजगार मिल सकेगा.
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का केंद्र के पास 13,500 करोड़ रुपये बकाया है. उस पैसे को हासिल करने के लिए भी उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के नाम के परिवर्तन की मांग का मुद्दा भी उन्होंने प्रधानमंत्री के सामने उठाया है. बनर्जी ने बताया, मैंने पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के लिए पीएम के साथ चर्चा की, उन्होंने इस पर आश्वासन दिया है.
यह भी कहना था कि इस संबंध में यदि केंद्र की कोई राय है तो उससे भी राज्य सरकार को अवगत कराया जाये. इसके अलावा बैंकों के विलय, एयर इंडिया व अन्य कंपनियों के निजीकरण के संबंध में भी राज्य के रुख से अवगत कराते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र सौंपा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्तीय मामलों के संबंध में राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से बाद में मुलाकात करेंगे.



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry