पीएम मोदी ने सीखा पालीथीन का प्रबंधन


धाकड़ खबर | 11 Sep 2019


पीएम मोदी ने सीखा पालीथीन का प्रबंधन
न्यूज डेस्क। पीएम मोदी ने कूड़ा बीनने वालीं महिलाओं के साथ सीखा पॉलीथीन का प्रबंधन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मथुरा की धरती से देश और दुनिया को प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संदेश दिया है इस अभियान के माध्यम से 600 जिलों में सौ-सौ गांव की 200-200 गायों का आगामी 6 माह में कृत्रिम गर्भाधान किया जाएगा. गायों की नस्ल को सुधारने के लिए देश मे पहली बार इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है. . पीएम मोदी ने कूड़ा बीनने वालीं महिलाओं के साथ सीखा पॉलीथीन का प्रबंधनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मथुरा में एक कार्यक्रम के दौरान कूड़ा बीनने वाली महिलाओं से प्लास्टिक के कूड़े का प्रबंधन सीखा.
बता दें इन 25 महिलाओं को प्लास्टिक मुक्त भारत के ब्रांड एम्बेस्डर भी बनाया जाएगा. इससे पहले पीएम मोदी ने गायों की पूजा की और साथ ही गाय के पेट से प्लास्टिक निकालने के ऑपरेशन को लाइव देखा. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सांसद हेमा मालिनी सहित तमाम नेता और अफसर मौजूद रहे. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा की वेटरनेरी यूनिवर्सिटी में आजादी के बाद पशुओं के लिए सबसे बड़े कार्यक्रम की शुरुआत करने पहुंचे हैं. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने पशुओं में होने वाली विभिन्न बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरुआत की.
वह राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की भी शुरुआत करेंगे. इसका उद्देश्य आगामी 5 साल में पशुओं में होने वाली घातक बीमारी को खत्म करने की है. इसके अलावा देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की भी शुरुआत होगी. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी  11 बजे से 12रू10 तक श्स्वच्छता ही सेवाश् कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. आजादी के बाद पहली बार पशुओं के लिए इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. 
 



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry