मैथ्स के कमजोर छात्रों के लिए सरल प्रश्नपत्र बनाने का प्रस्ताव


धाकड़ खबर | 11 Sep 2019

मैथ्स के कमजोर छात्रों के लिए सरल प्रश्नपत्र बनाने का प्रस्ताव


कोलकाता। मैथ्स के कमजोर छात्रों के लिए सरल प्रश्नपत्र बनाने का प्रस्ताव। 
कोलकाता में सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों ने गणित में कमजोर छात्रों के लिए सरल प्रश्नपत्र बनाए जाने का प्रस्ताव सामने रखा है। इन स्कूलों का प्रबंधन छात्रों के अभिभावकों से इस बारे में सलाह-मशविरा करने में लगा है। इस प्लान के तहत गणित में कमजोर विद्यार्थियों के लिए हाईस्कूल में अलग सरल प्रश्नपत्र तैयार किया जाएगा। वहीं, जिनकी इस विषय में अच्छी पकड़ है, वे सामान्य प्रश्नपत्र हल करेंगे।

इस मीटिंग में कई अभिभावकों ने प्लान पर तत्काल सहमति जताई है। वहीं कुछ गार्जियन का कहना है कि किसी फैसले पर पहुंचने से पहले मिड-टर्म रिजल्ट्स का इंतजार कर लेना चाहिए। कोलकाता के बिड़ला भारती स्कूल की प्रिंसिपल अपाला दत्ता ने बताया कि यह एक शानदार पहल है और इस बारे में छात्रों के माता-पिता से बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही साइंटिफिक मैकेनिज्म है और इससे छात्रों के ऐकेडेमिक स्कोर में सुधार आएगा। शहर के सीबीएसई स्कूलों ने छात्रों के अभिभावकों का मत जानने के लिए मैथ्स के वरिष्ठ शिक्षकों के साथ एक खुला सत्र आयोजित किया गया था।
प्रिंसिपल ने बताया कि सरल प्रश्नपत्र के लिए आवेदन करने वाले छात्र को प्लस-2 में मैथमेटिक नहीं लेने दिया जाएगा। सीबीएसई के प्रिंसिपल ने प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि ऐसे छात्र जो मैथ्स में अपेक्षाकृत कमजोर हैं, उनके लिए सरल एग्जाम पेपर तैयार किए जाएंगे। बाकी छात्र श्स्टैंडर्ड मैथमेटिक्सश् के प्रश्नपत्र का उत्तर देंगे।


 



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry