सुंदर पिचाई का प्रमोशन, अब अल्फाबेट के भी सीईओ होंगे


धाकड़ खबर | 05 Dec 2019


वाशिंगटन। गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गे ब्रिन पैरेंट कंपनी में नेतृत्व की जिम्मेदारी छोड़ रहे हैं। सुंदर पिचाई का प्रमोशन, अब अल्फाबेट के भी सीईओ होंगे। पिचाई को नई जिम्मेदारी मिलते ही गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गे ब्रिन ने अल्फाबेट में लीडरशिप की भूमिका से हटने की घोषणा कर दी है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई अब इसकी पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के भी सीईओ का कार्यभार संभालेंगे। इसके साथ वह दुनिया के सबसे शक्तिशाली कॉरपोरेट लीडर्स में शुमार हो गए हैं। पेज और ब्रिन ने सिलिकॉन वैली की कंपनी में बड़े बदलाव की घोषणा अपने कर्मचारियों को लिखे पत्र में की, जिसमें पिचाई का बयान भी शामिल है। अल्फाबेट की स्थापना के बाद से अब तक हमने किसी और पर इतना भरोसा नहीं किया। भविष्य में उनके अलावा कोई और गूगल और अल्फाबेट का इतने अच्छे तरीके से नेतृत्व नहीं कर सकता।
लैरी पेज और ब्रिन ने कहा कि सुंदर ने अल्फाबेट की स्थापना के वक्त गूगल के सीईओ रहते हुए और अल्फाबेट के निदेशक मंडल के सदस्य के नाते 15 साल तक हमारे साथ निकटता से काम किया है। 
गूगल का सीईओ बनाए जाने के बाद से लेकर अब तक पिचाई के नेतृत्व की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय-अमेरिकी सीईओ हर दिन अपने उपभोक्ताओं, पार्टनर्स और कर्मचारियों के लिए टेक्नोलॉजी के प्रति गहरा जुनून पैदा करते हैं।  पेज और ब्रिन ने अपने ईमेल में कहा कि हम अल्फाबेट और टेक्नोलॉजी के जरिए बड़ी चुनौतियों से निपटने के दीर्घकालिक उद्देश्य को लेकर उत्साहित हूं।

 
 



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry