पाकिस्तान की पहली पारी को करारा झटका 


धाकड़ खबर | 01 Dec 2019


एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड तिहरे शतक (335 नाबाद) से ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान की पहली पारी को करारे झटके दिए। इमाम उल हक 2 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच थमा बैठे। कप्तान अजहर अली असफल रहे और 9 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर स्मिथ द्वारा लपके गए। हेजलवुड ने शान मसूद (19) को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों झिलवाया और मेहमान टीम 39 रनों पर 3 विकेट खोकर संघर्ष करती नजर आई। इसके बाद स्टार्क ने पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटाया। असद शफीक 9 रन बनाकर विकेटकीपर पेन को कैच दे बैठे। इफ्तिकार अहमद फिर नाकाम रहे और 9 रन बनाकर स्टार्क के शिकार बने।


मोहम्मद रिजवान को तो स्टार्क ने खाता खोले बगैर पैवेलियन लौटाया। वॉर्नर और मार्नस लाबुशाने (162) के बीच हुई 361 रनों की साझेदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 3 विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित की। इसके जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन खेल की समाप्ति तक पहली पारी में 35 ओवरों में 96 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे। स्टार्क ने 22 रनों पर 4 विकेट लिए जबकि कमिंस और हेजलवुड 1-1 विकेट ले चुके हैं। बाबर आजम 43 और यासिर शाह 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पाकिस्तान अभी ऑस्ट्रेलिया से 493 रन पीछे हैं जबकि उसके 4 विकेट शेष हैं। दरअसल, इससे पहले डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अजहर अली के नाम था जब उन्होंने अक्टूबर 2016 में दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 302 रन बनाए थे। वॉर्नर ने इसी के साथ एडिलेड में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ा। ब्रैडमैन ने इस मैदान पर 299 रन बनाए थे। हम आपको बता दें कि वॉर्नर डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। उन्होंने डे-नाइट टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रनों का पाकिस्तान के अजहर अली का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।
उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक और जोनाथन ट्रॉट का 2010 में ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए नाबाद 329 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा। लाबुशाने ने यासिर शाह की गेंद पर 1 रन लेकर 150 रन पूरे किए। वे 228 गेंदों में 20 चैकों की मदद से इस मंजिल तक पहुंचे। उन्होंने लगातार दूसरे टेस्ट मैच में 150 रन पूरे किए। इससे पहले उन्होंने ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 185 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 302ध्1 से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन वॉर्नर 160 और लाबुशाने 115 रनों पर नाबाद थे। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए तिहरी शतकीय साझेदारी पूरी की।
 

 


अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry